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डीपीआईआईटी की मल्टी-मीडिया अभियान के जरिए जीआई उत्पादों को बढ़ावा देने की योजना

नई दिल्ली, 20 सितंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय दार्जिलिंग चाय, चंदेरी कपड़े, मैसूर के रेशम और कश्मीर में अखरोट की लकड़ी पर नक्काशी जैसे 400 से अधिक जीआई (भौगोलिक संकेत) उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए एक मल्टी-मीडिया अभियान की योजना बना रहा है।

विभाग ने एक नोटिस में कहा, ”उद्योग और आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग (डीपीआईआईटी) नियमित रूप से विभिन्न मल्टी-मीडिया अभियानों, विज्ञापन और प्रचार सामग्री के जरिए एक या एक से अधिक ऑडियो-विजुअल एजेंसियों को सूचीबद्ध करने का इरादा रखता है।”

इस अभियान के जरिए 400 से अधिक जीआई उत्पादों को बढ़ावा दिया जाएगा।

डीपीआईआईटी वित्त मंत्रालय के तहत जीआई प्रचार अभियान के लिए प्रतिष्ठित ऑडियो-विजुअल एजेंसियों को सूचीबद्ध करने पर विचार कर रहा है।

पैनल में शामिल होने वाली एजेंसियों के पास निर्माण, प्रायोजित श्रृव्य-दृश्य कार्यक्रम और छोटो वीडियो बनाने का अनुभव होना चाहिए।

नोटिस में कहा गया है कि इससे उत्पादकों के लिए रोजगार के मौके बढ़ेंगे और अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा।

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