Business

बायजू ने लियोनल मेस्सी को अपनी सामाजिक पहल का ब्रांड एम्बेसडर बनाया

नई दिल्ली, 04 नवंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। शिक्षा प्रौद्योगिकी कंपनी बायजू ने अपनी सामाजिक प्रभाव इकाई ‘एजुकेशन फॉर ऑल’ के लिए जानेमाने फुटबॉल खिलाड़ी लियोनल मेस्सी को पहला वैश्विक ब्रांड एम्बेसडर बनाया है। कंपनी ने एक बयान में यह जानकारी दी। बायजू ने कहा कि अर्जेन्टीना की फुटबॉल टीम के कैप्टन मेस्सी ने शिक्षा में समानता को बढ़ावा देने के लिए बायजू के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

बायजू की सह-संस्थापक दिव्या गोकुलनाथ ने कहा, ‘‘लियोनल मेस्सी को हमारे वैश्विक एम्बेसडर के रूप में अपने साथ पाकर हम उत्साहित हैं और सम्मानित महसूस कर रहे हैं। वह भी जमीनी स्तर से उठाकर सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक बने हैं। बायजू एजुकेशन फॉर ऑल (ईएफए) करीब 55 लाख बच्चों को इसी तरह का अवसर देना चाहता है। मानवीय क्षमता की शक्ति को मेस्सी से ज्यादा बेहतर तरीके से कौन प्रदर्शित कर सकता है।’’

बायजू और मेस्सी के बीच समझौता होने से इस कंपनी की विदेशों तक पहचान बन जाएगी क्योंकि फुटबॉल के दुनियाभर में लगभग 3.5 अरब प्रशंसक हैं, वहीं लियोनल मेस्सी के सोशल मीडिया पर करीब 45 करोड़ फॉलोवर हैं। मेस्सी ने कहा, ‘‘उच्च गुणवत्ता की शिक्षा जिंदगियां बदल देती है और बायजू ने तो दुनियाभर के लाखों छात्रों के करियर पथ को ही बदल दिया है। आशा है कि मैं युवाओं को प्रेरित करूंगा।’’

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker