Business

स्कोडा ने उत्तर भारत में अपनी उपस्थिति को दोगुना किया

नई दिल्ली, 11 अप्रैल (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। चेक ऑटोमोबिल विनिर्माता कंपनी स्कोडा ऑटो इंडिया ने पिछले दो वर्षों में उत्तर भारत में अपनी उपस्थिति बढ़ाकर दोगुनी की है। कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी। ऑटो विनिर्माता ने कहा कि उसने 2022 में पूरे उत्तर भारत में ग्राहक टचप्वाइंट की संख्या बढ़ाकर 51 की है, जो 2019 में 25 थी। ये पिछले दो वर्षों में 104 प्रतिशत की वृद्धि दर्शाता है। इसके अलावा, कंपनी ने उत्तरी भारत के शहरी केंद्रों में अपना आधार 127 प्रतिशत तक बढ़ाया है, जो 2019 में 15 शहरों से बढ़कर 2022 में 34 हो गया है।

कंपनी ने कहा कि इस क्षेत्र में विकास स्कोडा की इंडिया 2.0 रणनीति का हिस्सा है। यह न केवल नए मंच और उत्पाद लाइनों को पेश करने पर केंद्रित है बल्कि यह भी सुनिश्चित करता है कि ऑटो विनिर्माता ग्राहक के करीब हो। इसमें कहा गया कि ग्राहक टचप्वाइंट बढ़ने से कंपनी इस क्षेत्र में बिक्री में 17 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज कर सकी।

कार विनिर्माता अब सोलन, देहरादून, बरेली, कानपुर, प्रयागराज और कोटा में ग्राहकों के लिए सुविधा केंद्रों की पेशकश कर रही है और आने वाले महीनों में इसका विस्तार अमृतसर, मुरादाबाद, वाराणसी और रुड़की तक किया जाएगा। स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक जैक हॉलिस ने कहा, ‘कंपनी का अंतिम लक्ष्य ग्राहकों को सर्वोत्तम सेवा प्रदान करना और उनकी संतुष्टि सुनिश्चित करना है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker